My YouTube Channel Open now!
Posts

Top 10 YouTube Channel ideas in India 2023 । Best YouTube Channel ideas 2023

YouTube Channel ideas 2023, best YouTube Channel start 2023, YouTube Channel kon se topics par start kare 2023
10 Most Popular YouTube Channel Ideas:

  1. ​Video Games​
  2. Comedy
  3. ​Education
  4. Fitness
  5. ​Food and Drinks
  6. Travel 
  7. ​Tutorials
  8. ​Music and Dance
  9. ​Beauty and Fashion
  10. Toys
  11. ​Art and Design
  12. Vlogs
  13. ​Animals and Pet


1. Video Games YouTube Channel:-
यूट्यूब का इस्तेमाल बहुत से लोग मनोरंजन के लिए और कुछ नया सिखने के लिए करते है तो कुछ लोग यूट्यूब के माध्यम से पैसे कमाते है अपना खुद का चैनल बनाकर !

यूट्यूब चैनल में कई अलग-अलग प्रकार की कैटगरी होती है जिसे नीच कहा जाता है उसी में से एक कैटगरी है गेमिंग कैटगरी जैसा की आप सब जानते है की गेमिंग इंडस्ट्री एक बहुत बड़ी इंडस्ट्री है !

और हर व्यक्ति विडिओ गेम्स का दीवाना होता है इसी चीज का फायदा उठा कर बहुत से लोग यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर उसपर गेम खेल कर पैसे कमा रहे है !

अगर हम इंडिया की बात करे तो यहां में आप को ऐसे Top Ten Gaming Channel के बारे में जानकारी देता हूं, जिसे देख कर आप कुछ आइडिया लगा सकते हैं की वीडियो game कितना पॉपुलर है।
The top gaming YouTuber channels with the most followers:

  • ​VanossGaming.
  • ​Markiplier.
  • ​Jacksepticeye.
  • ​DanTDM.
  • ​PopularMMOs.


2. Comedy YouTube Channel:- 

अगर आप के अंदर कॉमेडी करने की आदत है या आप को कॉमोडी करना अच्छा लगता है तो आप अपना YouTube Channel start कर सकते हैं, सीधे जबाब पर आते है, कॉमेडी जैसे वीडियो को हर कोई पसन्द करता है, हर उम्र के पुरुष और महिला, ऐसे वीडियो को हर कोई देखता है चाहे वो पढ़ा-लिखा हो या न हो। और कॉमेडी वीडियो जो भी देखता है पूरा देखता है। ऐसे में यूट्यूब प्रमोशन के लिए ये चैनल अनुरूप है। क्योंकि इनपर लोगों की इंगेजमेंट ज्यादा होती है।

वहीं दूसरी तरफ बात करें एजुकेशनल चैनल की तो वहाँ भी इंगेजमेंट होती है, क्योंकि ऐसे वीडियो को लोग पूरा ही देखते है। लेकिन कॉमेडी जितना ज्यादा इंगेजमेंट नहीं होती है। और आगे बात ये है कि एजुकेशनल चैनल हर कोई नहीं देखता, सिर्फ पढ़ाई करने वाले छात्र ही देखते है। ऐसे में इन पर व्यूज बहुत कम आते है।

3. Education YouTube Channel:-
 

आज के टाइम में ट्यूशन फीस ज्यादा होने और टाइम कम होने की वजह से लोग YouTube Channel को देख कर पढ़ते है एसे में आप के पास भी किताबो की नॉलेज जायदा है तो आप भी अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते है। 
एजुकेशनल चैनल को लोग ज्यादा देखते है तो वहाँ इंगेजमेंट बहुत ज्यादा होती है, क्युकी जो लोग पढ़ाने आते है 
एजुकेशनल चैनल की तो वहाँ भी इंगेजमेंट होती है, क्योंकि ऐसे वीडियो को लोग पूरा ही देखते है। लेकिन कॉमेडी जितना ज्यादा इंगेजमेंट नहीं होती है। और आगे बात ये है कि एजुकेशनल चैनल हर कोई नहीं देखता, सिर्फ पढ़ाई करने वाले छात्र ही देखते है। ऐसे में इन पर व्यूज बहुत कम आते है। तो कॉमेडी चैनल के जैसा ये परफॉर्म नहीं कर पाता है।


4. Fitness YouTube Channel :- 

अगर आप को भी fitness की आदत है और आप gym जाते है तो आप फिटनेस से रिलेटेड अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते है, और आप लोगो तक अपनी बात सही तरीके से पहुंचा सकते है 
यहां से लोग बहुत ज्यादा पैसा कमा रहे और साथ में अपनी हेल्थ भी बना रहे है , आप को को लगता है को में इस टॉपिक और अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकता हूं तो आप बिकुल स्टार्ट करे। आप का Channel बहुत जल्दी ग्रो करेगा ।

5. Food and Drinks YouTube Channel

आज के टाइम में आप लोग देख रहे होगे की बहुत सारे यूट्यूब चैनल ऐसे है तो स्ट्रीट फूड चैनल से पैसे कमा रहे हैं और साथ में एन्जॉय भी के रहे है अगर आप को भी लगता है की हम भी एसा के सकते तो आप ज़रूर स्टार्ट कर सकते हैं और साथ ही एक अच्छा income लाखो में कमा सकते है। ऐसे बहुत से चैनल आप को YouTube पार मिल जाएगा वहा से आप ideas ले सकते है और अपनी चैनल को अच्छा और सबसे बेस्ट बना सकते है जिसे लोग आप को video को ज्यादा से ज्यादा देखना पसन्द करेगे।



Post a Comment

© DMRC MAINTAINER. All rights reserved. Distributed by Pixabin Official